उरगा पुलिस ने अभिव्यक्ति ऐप के माध्यम से महिलाओं को दी सुरक्षा और शिकायत की जानकारी

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ पुलिस ने महिलाओं, बच्चियों की सुरक्षा और शिकायतों का समाधान करने के लिए ऐप बनाया है। 2 फीचर्स से लैस ऐप का नाम है ‘अभिव्यक्ति’. नए साल पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका शुभारंभ कर महिलाओं को खास गिफ्ट दिया है। लोकेशन के हिसाब से SOS का बटन दबाते ही यूजर के पास तुरंत पुलिस सहायता पहुंचेगी। ऐप के माध्यम से महिलाएं कहीं से भी शिकायत पुलिस के पास दर्ज करा सकती हैं। वर्तमान में एसओएस प्रणाली डायल 112 के संचालित जिलों में लागू किया गया है।  शिकायत प्रणाली का संचालन छत्तीसगढ़ के समस्त जिलों में किया जा रहा है । इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिला पुलिस द्वारा अभियान चलाकर अभिव्यक्ति ऐप की जानकारी महिलाओं को दी जा रही है।

इसी कड़ी में मुर्गा पुलिस द्वारा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी उरगा में महिलाओं को महिला संबंधी होने वाले अपराध और उससे सुरक्षा की जानकारी दी गई । थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करवाया। साथ ही महिलाओं को बताया कि बलात्कार, छेड़छाड़, घरेलू हिंसा, मारपीट, टोनही प्रताड़ना, दहेज प्रताड़ना, अपहरण, बाल विवाह, मानव तस्करी, एसिड अटैक, लैंगिक अपराध, साइबर अपराध जैसी शिकायतों को कैसे दर्ज किया जाता है । शिकायत दर्ज कराने के कुछ ही मिनटों बाद उन्हें कैसे पुलिस की मदद मिल जाती है।

यहां मौजूद लोगों ने पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान की जमकर सराहना की और थाना प्रभारी श्री यादव का आभार व्यक्त किया । उन्होंने विश्वास जताया कि इस अभियान से यकीनन महिला संबंधी अपराधों में कमी आएगी ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

संजीवनी बूटी से कम नहीं है अर्जुन की छाल, खुल जाती...

जब हृदय की धमनियों में बैड कोलेस्ट्रॉल जमने लगता है तब लोगों को हार्ट ब्लॉकेज और दिल से जुड़ी बीमारियों की समस्या होने लगती...

Related News

- Advertisement -