इस जिले को मिली 100 सीटर एमबीबीएस मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति, स्वास्थ्य मंत्री ने दी शुभकामनाएं

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: महासमुंद जिले में 100 सिटर एमबीबीएस (100 seater MBBS) वाले मेडिकल कॉलेज (Medical college) को राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग द्वारा अनुमोदन प्राप्त हो गया है। इसी सत्र से अब इस मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर बनने के लिए पढ़ाई शुरू हो जाएगी। इसकी जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने ट्वीट के माध्यम से दी है।

मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से शुरू हो जाएगी पढ़ाई

आपको बता दें कि, मेडिकल कॉलेज महासमुंद (Medical College Mahasamund) को राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (NMC) के नार्म्स के मुताबिक आवश्यक संसाधन मुहैया कराने की पहल की गई। एनएमसी ने महासमुंद मेडिकल कॉलेज (Medical College Mahasamund) को 100 सीट के लिए मान्यता दी है। अब इसी सत्र से मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसके लिए प्रदेशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, सभी प्रदेशवासियों को यह सूचित करने में सुखद अनिभूति हो रही है कि छत्तीसगढ़ को महासमुंद जिले में 100 सीट की क्षमता के मेडिकल कॉलेज की स्थापना का अनुमोदन प्राप्त हो गया है। इस कॉलेज की स्थापना से राज्य के डॉक्टर बनने के आकांक्षी युवाओं को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे।

महाविद्यालय में अध्यापन कार्य इस सत्र से ही शुरू हो जाएगा। साथ ही यह मेडिकल कॉलेज क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं में वृद्धि ले कर आएगा। हमारा छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सुविधाओं व चिकित्सा शिक्षा में नित नई उपलब्धियां प्राप्त कर रहा है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -