इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र में रिक्त पदों पर सरकारी नौकरी का मौका, ये रही भर्ती डिटेल

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वे इस भर्ती में शामिल होकर अपना सपना पूरा कर सकते हैं।इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 30 जून 2024 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आईजीसीएआर की ऑफिशियल वेबसाइट www.igcar.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र की ओर से कुल 91 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी इसमें से साइंटिफिक ऑफिसर के लिए 34 पद, टेक्निकल ऑफिस के लिए 1 पद, साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए 12 पद, नर्स के लिए 27 पद, फार्मासिस्ट के लिए 14 पद और टेक्नीशियन के लिए 3 पद आरक्षित हैं।

आवेदन पत्र भरने की स्टेप्स

इस भर्ती में अभ्यर्थी यहां दी जा रही स्टेप्स को फॉलो करके स्वयं ही आवेदन कर सकते हैं। इससे आप कैफे के अतिरिक्त चार्ज से भी बच सकते हैं।
● इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट igcar.gov.in पर विजिट करें।
● वेबसाइट के होम पेज पर आपको Opportunities में Recruitment बटन पर क्लिक करना होगा।
● अब आपको Advertisement No. IGCAR/01/2024 के नीचे अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।
● इसके बाद नए पेज पर आपको पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।
● रजिस्ट्रेशन होने के बाद उम्मीदवारों को अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी है।
● अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर देना है।

एप्लीकेशन फीस

साइंटिफिक ऑफिसर पदों पर आवेदन के लिए शुल्क 300 रुपये, तकनीकी कार्यालय, वैज्ञानिक सहायक, नर्स पदों पर आवेदन के लिए 200 रुपये एवं फार्मासिस्ट एवं तकनीशियन पदों पर आवेदन के लिए 100 रुपये जमा करना होगा। एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए फ्री में आवेदन कर सकते हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -