आखिर क्यों सलमान खान की जान लेना चाहता है लॉरेंस बिश्नोई ? दुश्मनी की वजह जान चौंक जाएंगे आप

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे: 14 अप्रैल 2024 को मुंबई में जब सलमान खान के घर पर गोलीबारी हुई, तो सबसे पहले लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी की सारी यादें ताजा हो गईं, जो बीते 6 वर्षों से चल रही है। सलमान के घर पर हुई गोलीबारी के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ बताया जा रहा है।

वर्ष 2018 से सलमान खान के पीछे पड़ा लॉरेंस

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2018 से सलमान खान के पीछे पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई। इससे पहले भी उनके ऊपर हमले का षड्यंत्र रच चुका है। आखिर क्यों लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान की जान का दुश्मन बना हुआ है? आइए आपको बताते हैं कि इसके पीछे की पूरी कहानी।

क्या है सलमान से लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी का कारण?

सलमान खान के ऊपर 1998 में काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा। इस मामले को लेकर बहुत हंगामा हुआ। सलमान पर आरोप था कि उन्होंने जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के चलते शहर से सटे कांकाणी गांव के पास दो काले हिरणों को मारा है। राजस्थान में बिश्नोई समाज काले हिरण को अपने परिवार की भांति मानता है। उनके बीच काले हिरण की पूजा होती है। ऐसे में सलमान खान बिश्नोई समाज के निशाने पर आ गए। मामला अदालत तक भी पहुंचा। अप्रैल 2018 में सलमान खान को इस मामले में आरोपी मानते हुए 5 वर्षों की सजा सुनाई गई। हालांकि, उसी दिन सलमान 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत लेकर बाहर आ गए।

सलमान खान को मिली हुई है Y+ सिक्योरिटी

इसके पश्चात् से ही लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान की जान का दुश्मन बना हुआ है। वर्ष 2023 में लॉरेंस बिश्नोई ने जेल से ही एक वीडियो जारी किया। इस वीडियो में लॉरेंस ने धमकी दी कि यदि सलमान खान ने माफी नहीं मांगी, दो अंजाम बुरा होगा। वीडियो शेयर करने से पहले लॉरेंस दो बार सलमान खान की हत्या का षड्यंत्र रच चुका था। धमकियों को देखते हुए ही महाराष्ट्र सरकार ने सलमान खान को Y+ सिक्योरिटी दी हुई है। उनके घर के बाहर भी सुरक्षा बहुत सख्त रहती है। हालांकि, रविवार को उनके प्रशंसक इसलिए भी घबरा गए, क्योंकि गोलीबारी सलमान के घर की बालकनी की ओर की गई थी। ये वही बालकनी है, जहां खड़े होकर सलमान अपने प्रशंसकों से रूबरू होते हैं।

यह भी पढ़ें: रहम की भीख मांगती रही बुजुर्ग सास, बेरहम बहुएं फिर भी बरसाती रहीं लाठी और डंडे, घायल सास ने इलाज के दौरान तोड़ा दम, देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: “कलयुगी मां की दरिंदगी”, एक माह के बेटे का ब्लेड से रेता गला, नहीं मरा तो जमीन पर पटककर उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें: Bandage से बढ़ सकता है Cancer और Liver Damage का खतरा ? रिसर्च में सामने आई ये बात

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
823SubscribersSubscribe

52 साल के रिक्शा वाले की 3000 गर्लफ्रेंड्स, पढ़िए हैरान कर...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: सोशल मीडिया के दौर में इंसान ऑनलाइन जितना सोशल होता जा रहा है, उतना ही झूठा भी. वो अपनी असल जिंदगी को...

Related News

- Advertisement -