अवैध सूदखोर इरफ़ान उर्फ़ मोनू कुरैशी से भारी मात्रा में एटीएम, चेक बुक और पासबुक अन्य दस्तावेज पुलिस ने किया जब्त… जमानत में छूटकर दे रहा था फिर से करतूतों को अंजाम…

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: जिले के एसपी सिद्धार्थ तिवारी के दिशा निर्देश पर मानिकपुर चौकी प्रभारी और पुलिस की टीम ने सूदखोर इरफ़ान उर्फ़ मोनू कुरैशी के बिलासपुर आवास में दबिश देकर सूदखोर के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की है। इस कार्यवाही में कई सूदखोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई ।

सूदखोर इरफान के पास से बरामद सामग्री

जिले के सीएसईबी मानिकपुर और कुसमुंडा थाना क्षेत्र अंतर्गत सूदखोरी का गढ़ माने जाने वाले इस अंचल में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस की टीम ने सूदखोर को उसके घर से पकड़ा। सूदखोर के पास से भारी मात्रा में पासबुक, चेक बुक, एटीएम शपथ पत्र के अलावा अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज पुलिस बरामद किए हैं।

ब्याज में पैसे देकर मूल से कई गुना ज्यादा रकम की वसूली करता था आरोपी

आरोपी सूदखोर इरफ़ान उर्फ़ मोनू कुरैशी को गिरफ्तार कर कोरबा लाया गया है पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान ने बताया कि 27 माई को शिकायत मिली थी कि कोरबा निवासी सूदखोर इरफ़ान उर्फ़ मोनू कुरैशी वर्तमान बिलासपुर के द्वारा भोले भाले लोगों को ब्याज में पैसा देकर उनसे भारी भरकम राशि वसूल की जाती है।

इतना ही नहीं उनके बैंक की पास बुक, एटीएम और कोरे चेक पर हस्ताक्षर करा कर रख लिया जाता है जिसमें से बाद में से राशि आहरित कर ली जाती है। और इस शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया और सूदखोर के बिलासपुर निवास में दबिश दी गई और सूदखोर को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि जिस सूदखोर को गिरफ्तार किया गया है उसके के खिलाफ दो अलग अलग मामले में धारा 303-24 , 304-24, 384, 386, 388 ipc 3 4 कर्जा एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज न्यायालय में पेश किया गया है।

इस करवाई में मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू स्टाफ अवधेश यादव की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

सूदखोर इरफान उर्फ मोनू कुरैशी के विरुद्ध दर्ज कराएं शिकायत

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि इरफान उर्फ़ मोनू कुरैशी के चंगुल में फंसे जो भी लोग होंगे वह संबंधित थाना चौकी पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराए ताकि उसके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म पीड़िता के पैरों में गिर गईं महिला इंस्पेक्टर, मांगने लगी थी माफी, लेकिन अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत

यह भी पढ़ें: शादीशुदा प्रेमिका से मिलने आया था प्रेमी, मगर चढ़ गया परिजनों के हत्थे और फिर जो हुआ…

यह भी पढ़ें: ठंडी बियर पीते ही दो कॉन्स्टेबल की बिगड़ी तबियत, खून की उल्टियां होने के बाद दोनों की मौत, विभाग में मचा हड़कंप

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -