अवैध रेत उत्खनन एवं मंण्डारण करने वाले रेत माफियो के विरुद्ध कार्यवाही करने सक्ती कलेक्टर से हुई शिकायत

- Advertisement -

ग्राम रनपोटा सोन नदी की सीने को छलनी कर भारी मात्रा में रेत निकाल रहे रेत माफिया

सक्ती/स्वराज टुडे: सक्ती जिले के मालखरौदा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत रनपोटा पुल के पास सोन नदी से रेत माफियों के द्वारा चैन माउंटेन मशीन (बडे पोकलेन) लगाकर वहां से बड़े-बड़े हाईवा से 20 फीट गहरे करते हुए सोन नदी से रेत निकाला जा रहा है, पत्रकार लोग ने अवैध उत्खनन का विरोध किए तो उन्हीं को धमकाने लगे साथ ही क्षेत्र के कुछ अधिकारियों के साथ साठगांठ कर रेत माफियों के द्वारा भारी मात्रा में अवैध रेत खनन के साथ-साथ ग्राम पंचायत रनपोटा बाजार के पास शासकीय जमीन पर भारी मात्रा में अवैध रेत का भण्डारण किया गया है।

साथ ही ग्राम बासीन के स्कूल में भी बड़ी मात्रा में अवैध रेत का भंडारण किया गया है रेत माफियो के ऊपर कार्यवाही नहीं होने से इनका हौसाला बुलंद है और सुबह से लेकर रातभर अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जिसकी वजह से नदी के बीचों-बीच 20 फीट की गहरी खाई बन गई है, जिससे भविष्य में कुछ अप्रिय घटना घट सकती है क्षेत्र के अधिकारियों को इसके बारे में जानकारी है पर कोई कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। जिसको लेकर आवेदक ने सक्ती कलेक्टर से लिखित शिकायत की है और साथ ही कठोर कार्रवाई की मांग किया है अब देखना यह होगा कि आगे रेत माफियो के ऊपर कार्यवाही होता है या यह मामला भी ठंडे बस्ते में चली जाएगी

इस मामले में सक्ती कलेक्टर अमृत विकास तोपनो ने कहा कि सोशल मीडिया के ज़रिए मामले की जानकारी हुई है। अवैध रेत उत्खनन व भंडारण करने वालों पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी  ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -