अरदा गांव क्षेत्र में निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत पर बेची जा रही रसोई गैस, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
अरदा/स्वराज टुडे: सरकार भले ही गाँव के गरीबों के सुख सुविधाओं के लिए सस्ते दामों पर रसोई गैस देने का सपना देख रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आ रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में रसोई गैस उपभोक्ताओं को गैस प्राप्त करने के लिए निर्धारित मूल्य से ज्यादा कीमत चुकानी पड़ रही है। होम डिलिवरी के नाम पर 30-50 रुपये अतिरिक्त शुल्क ले रही हैं, जबकि यह शुल्क निर्धारित कीमत में जुड़ा होता है। लोगों का कहना है कि इस बारे में गैस एजेंसी से भी शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

अरदा से लगभग 15 किलोमीटर पर इंडियन गैस एजेंसी है, जिसके द्वारा गाँव में उपभोक्ताओं के घर तक गैस पहुंचाने की सुविधा दी जाती है, लेकिन गैस एजेंसी गाड़ी चालक व हेल्पर द्वारा होम डिलीवरी के नाम से ग्रामीणों से 30-50 रूपए लूट रहे हैं, जब गैस एजेंसी आपरेटर से जानकारी ली गई तो उन्होंने ने निशुल्क घर पहुंच सेवा देने कि बात कही लेकिन गांव में घुम रहे गाड़ी में 30-50 रूपए लूट रहे हैं।

जिसमें घरेलू गैस ग्राहक कार्ड में सिर्फ 1143 की रसीद व घरेलू गैस ग्राहक कार्ड पर लिखा जाता हैं उसके बाद पहुंचाने का चार्ज 30-50 रुपए जोड़कर 1170-1200 रुपए वसूला जाता हैं और अगर कोई उपभोक्ता निर्धारित मूल्य से अधिक पैसा नहीं देता तो उसे वापस कर दिया जाता है।
अरदा निवासी सौरभ आदिले बताते हैं कि हम लोगों को गैस सिलेंडर 1143 की जगह 1170 रुपए देना पड़ता हैं, अगर नहीं देते हैं तो दोबारा गैस सिलेंडर न देने की धमकी भी देते हैं, जिसकी शिकायत हम कई बार गैस एजेंसी को कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई।

*ईश्वर जांगड़े की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -