अयोध्या राम मंदिर पर सबसे बड़ा अपडेट, PM मोदी इस तारीख को करेंगे उद्घाटन, जानिए कौन कौन होंगे शामिल

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि 22 जनवरी को राम मंदिर (Ram Mandir) का उद्घाटन होगा. रामलला गर्भगृह में विराजमान होंगे. अयोध्या में चल रही बैठक में ये फैसला हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक, इस कार्यक्रम में पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. वे राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे. प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से पूजा शुरू होगी.

राम मंदिर निर्माण कब तक होगा पूरा

बता दें कि राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है. वहीं, गर्भगृह पहले ही बना चुका है.  निर्माणाधीन राम मंदिर की कई तस्वीरें अयोध्या से सामने आ चुकी हैं. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के जनरल सेक्रेटरी चंपत राय अक्सर कन्स्ट्रक्शन से जुड़ा अपडेट और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

उद्घाटन में दुनिया भर से आएंगे मेहमान

गौरतलब है कि अयोध्या में निर्माणाधीन श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के विराजमान होने का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बनेगा. अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के उद्घाटन का प्रभु श्रीराम के भक्तों को बेसब्री से इंतजार है. बड़ी संख्या में लोग राम मंदिर के दर्शन के लिए वहां पहुंच सकते हैं. मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र की तरफ से देश भर के धर्माचार्यों के अलावा दुनिया के 160 देशों के प्रतिनिधियों को भी निमंत्रण भेजा जाएगा. अगर आप भी इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होना चाहते हैं तो अभी से प्लान कर लीजिए ।

साधु-संतों को भेजा जाएगा न्योता

इससे पहले चंपत राय कह चुके हैं कि ट्रस्ट अयोध्या के सभी प्रमुख मठों के संतों को भी न्योता भेजेगा. 25 हजार संत उन 10 हजार खास मेहमानों से अलग होंगे, जो श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे. चंपत राय के मुताबिक, ट्रस्ट उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोगों के मुफ्त में भोजन कराया जाएगा.

चंपत राय के मुताबिक, दिसंबर महीने तक अयोध्या के राम मंदिर को फाइनल टच दिया जाएगा. रामलला की प्रतिमा कर्नाटक के मैसूर से लाए गए पत्थरों से तैयार की जा रही है. राजस्थान के मकराना के मार्बल से भी रामलला की एक अन्य मूर्ति को बनाया जा रहा है.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -