अमेठी से राहुल गांधी तो रायबरेली से प्रियंका गांधी की टिकट लगभग फाइनल, भाजपा के दिग्गज नेताओं से लेंगे सीधी टक्कर

- Advertisement -

नुई दिल्ली/स्वराज टुडे: कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर लगाई जा रही अटकलों को विराम देने की तैयारी पूरी कर ली है. शुक्रवार को अमेठी से नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. नामांकन से ठीक पहले अमेठी की सड़कों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पोस्टर लगा दिए गए हैं.

अमेठी के चप्पे छपे पर लगे पोस्टर और फ्लैक्स

अमेठी की सड़कें, गली-कूचे सब राहुल गांधी के पोस्टरों से पाट दिए गए हैं, जिसके बाद राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

रायबरेली में लगे प्रियंका गांधी वाड्रा के पोस्टर

वही, दूसरी तरफ रायबरेली की सड़कों पर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पोस्टर लगा दिये गए हैं. माना जा रहा है कि प्रियंका रायबरेली से अपने जीवन का पहला चुनाव लड़ने जा रही हैं.

अमेठी में स्मृति ईरानी से मुकाबला

अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से होगा. वहीं रायबरेली में प्रियंका गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से होगा. स्मृति ईरानी ने साल 2014 में पहली बार अमेठी में चुनाव लड़ा था और इस चुनाव में राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी थी.

इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने केवल वायनाड से चुनाव लड़ा. राहुल गांधी साल 2004 से अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. लगातार तीन चुनावों उन्हें शानदार जीत नसीब हुई लेकिन चौथी बार वो मोदी लहर में स्मृति से हार गए.

यह भी पढ़ें: पिता ने 6 साल के बेटे को जबरदस्ती ट्रेडमिल पर दौड़ाया, हुई मौत, देंखें दर्दनाक वीडियो

यह भी पढ़ें: महाकाल की नगरी में महापाप, दो छात्रों ने आश्रम के दो आचार्यों पर लगाया यौन शोषण का आरोप

यह भी पढ़ें: शादी से पहले बनी 2 बच्चे की मां, अब मुस्लिम महिला ने अपने हिंदू प्रेमी से ब्याह कर अपनाया सनातन धर्म

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -