अब डीएमके सांसद ए. राजा ने हिन्दुत्व को बताया दुनिया के लिए खतरा, जाति की वैश्विक बीमारी के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: डीएमके सांसद ए राजा ने एक बार फिर हिंदू धर्म के खिलाफ अपना बयान जारी रखते हुए विवाद को जन्म दे दिया है। भाजपा तमिलनाडु प्रमुख के अन्नामलाई द्वारा साझा किए गए एक नए वीडियो में, ए राजा यह दावा करते हुए दिखाई दे रहे हैं कि हिंदू धर्म पूरी दुनिया के लिए खतरा है।

एक वीडियो में जहां राजा एक वर्चुअल पैनल पर बोलते हुए दिखाई दे रहे हैं, वह तमिल में कहते हैं, “भारत जाति नामक वैश्विक बीमारी के लिए ज़िम्मेदार है। भारत लोगों को जाति के आधार पर विभाजित करता है। जाति का उपयोग करके, लोगों को आर्थिक रूप से विभाजित किया जाता है। जाति नहीं है इसका उपयोग केवल सामाजिक अस्थिरता पैदा करने के लिए किया जाता है, बल्कि इससे आर्थिक असमानता भी पैदा होती है। विदेशों में रहने वाले भारतीय भी हिंदू धर्म के नाम पर जाति फैलाते हैं। हिंदू धर्म न केवल भारत के लिए, बल्कि पूरे विश्व के लिए खतरा है।”

बीजेपी नेता के अन्नामलाई ने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “डीएमके सांसद ए राजा ने हिंदू धर्म को भारत और दुनिया के लिए खतरा बताया। डीएमके तमिलनाडु में जाति विभाजन और नफरत पैदा करने का प्रमुख कारण है, और डीएमके सांसद के पास यह दुस्साहस है।” उन्होंने जो गड़बड़ी की उसके लिए सनातन धर्म को दोषी ठहराया।”

यह पहली बार नहीं है कि ए राजा ने हाल के दिनों में हिंदू धर्म के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी की है। सनातन धर्म को लेकर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के विवाद के बाद पिछले बुधवार को ए राजा ने एक कदम आगे बढ़कर इस धर्म की तुलना एचआईवी और कुष्ठ रोग से कर दी थी।

चेन्नई में द्रविड़ कड़गम द्वारा आयोजित विश्वकर्मा योजना के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए, राजा ने टिप्पणी की कि उदयनिधि अपेक्षाकृत संयमित थे जब उन्होंने सुझाव दिया कि सनातन धर्म को खत्म कर दिया जाना चाहिए, इसकी तुलना मलेरिया, डेंगू और कोरोना जैसी बीमारियों को खत्म करने से की जानी चाहिए। राजा ने आगे कहा कि मलेरिया और डेंगू धार्मिक मान्यताओं के समान सामाजिक कलंक नहीं हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

आरती हत्याकांड: अनाथ लड़के को मिला प्यार में जबरदस्त धोखा…इसलिए बन...

मुम्बई/स्वराज टुडे: मुंबई के पास वसई में एक सिरफिरे आशिक ने 20 साल की लड़की की सरेआम सड़क पर स्पैनर से ताबड़तोड़ वार कर...

Related News

- Advertisement -