अपने बॉयफ्रेंड के साथ सुनसान इलाके में घूमने जाने वाली किशोरियों के लिए बड़ी खबर, माता-पिता भी रहें अलर्ट

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिग किशोरी से गैंगरेप का मामला सामने आया है । दरअसल 4 दिन पहले एक नाबालिग किशोरी अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिशन स्कूल के पास सूनसान जगह पर घूमने गयी थी, जहां पहले से घात लगाए अज्ञात युवकों ने दोनों को पकड़ लिया । इसके बाद आरोपियों ने बॉयफ्रेंड को मारने की धमकी देकर उसे किनारे कर दिया और फिर उन्होंने बारी-बारी से किशोरी के साथ दुष्कर्म किया ।

घटना के बाद पीड़िता ने मामले की जानकारी परिजनों को दी, जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत कर मामला दर्ज करवाया । मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है ।

माता पिता के लिए खतरे की घंटी

बता दे कि आधुनिक परिवेश में अपने युवा बच्चों पर नियंत्रण रख पाना माता पिता के लिए आसान काम नहीं रह गया है । बच्चों की खुशियों की खातिर उन्हें घूमने फिरने या कहीं अकेले आने जाने की छूट देना मजबूरी बन जाती है। वहीं कुछ किशोर किशोरियां  अपने माता-पिता द्वारा दी गई इस आजादी का गलत फायदा उठाने से भी नहीं चूकते और गलत संगति में पड़कर अनैतिक कार्यों में संलग्न हो जाते हैं या तो फिर किसी वारदात का शिकार हो जाते हैं । और आखिर में उनके माता-पिता को उनकी हरकतों से शर्मिंदा होना पड़ता है । लिहाजा माता-पिता को चाहिए कि वे अपने बच्चों को अच्छी संस्कार दें और उन्हें जागरूक बनाएं ।साथ ही अपने बच्चों के क्रियाकलापों पर ध्यान अवश्य रखें ताकि अपने बच्चों खासकर बेटियों को इस तरह की वारदात का शिकार होने से बचा सकें ।

माता-पिता का भरोसा तोड़ने वाली लड़कियों के लिए बहुत बड़ा सबक

अक्सर देखा जाता है कि कुछ लड़कियां स्कूल ,कॉलेज अथवा ट्यूशन जाने के नाम पर गघर से निकलती हैं लेकिन वे वहां ना जाकर अपने बॉयफ्रेंड के साथ किसी रेस्टोरेंट, गार्डन अथवा सुनसान इलाके में वक्त बिताने के लिए चली जाती हैं । ऐसा करके वे अपने माता पिता के भरोसे को तार तार तो करती ही हैं बल्कि अपने भविष्य को भी खतरे में डालती हैं । माता पिता के साथ विश्वासघात करेंगी तो उन्हें इसका खामियाजा तो भुगतना ही पड़ेगा।

इस घटना का सबसे दुःखद पहलू ये है कि सुनसान इलाके में जाने वाले प्रेमी जोड़े के साथ इस तरह की घटना अनेकों बार हो चुकी है । अपराधी किस्म के लोग सुनसान इलाके में इसी मौके का घात लगाकर बैठे रहते हैं कि कोई प्रेमी जोड़े उस तरफ आएं और वे प्रेमिका के साथ रेप की वारदात को अंजाम दे सकें । अनेक मामलों में वारदात के बाद पीड़िता बदनामी के डर से चुप रह जाती है जिसका फायदा सीधे सीधे आरोपियों को मिलता है, उनका हौसला और बढ़ जाता है ।

मिशन स्कूल के पास घटी घटना में भी यही बात सूत्रों के हवाले से कही जा रही है कि आरोपी पहले भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं लेकिन पीड़िताओं के चुप रह जाने के कारण वे हर बार कानून के शिकंजे में आने से बच गए ।

बहरहाल आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पूरे साजिश का खुलासा होने की उम्मीद जताई जा रही है ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -