अपने आपको शासकीय कर्मचारी बताकर पान दुकान के संचालक से ठगे 7 लाख रुपए, थमाया फर्जी आदेश

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: एक व्यक्ति अपने आपको शासकीय कर्मचारी होना बताकर एक पान दुकान के संचालक को ठग लिया। जानकारी के अनुसार ढोढीपारा निवासी प्रार्थी विकास राठौर को सिंचाई विभाग में पटवारी तथा उसकी बहन पिंकी रानी को राजस्व विभाग में पटवारी के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर दिसम्बर 2016 के अंतिम सप्ताह से फरवरी 2017 के मध्य कुल रकम 700000/- (सात लाख रुपये) लेकर धोखाधडी की गयी है। अपर सचिव छग शासन क्षेत्रीय कार्यालय (कलेक्टोरेट) रायपुर महानदी भवन नया रायपुर अटल नगर के आदेश क्र. एफ/521/2022 रायपुर का विकास के नाम पर लिपिक पद हेतु फर्जी नियुक्ति पत्र देकर कूटरचना किया गया।
पीड़ित ने बताया कि उक्त व्यक्ति से पीड़ित का पूर्व परिचित व्यक्ति नहीं था, उसे एक अन्य व्यक्ति के द्वारा मिलवाया गया था और कहा गया कि उक्त व्यक्ति नौकरी लगवाता है और उसका घर भी दिखाया था। बेरोजगारी के कारण उस व्यक्ति की बातो पर विश्वास कर के 700000/- रु. (सात लाख रु) नौकरी लगाने के नाम पर दिये थे। बाद में रुपये वापसी का दवाव बनाये जाने पर उसके द्वारा एक शपथ पत्र निष्पादित किया गया जो 10.11.2019 का है तथा उसी दिनांक को 600000/- रु. का चेक दिया, जिसमें तारीख अंकित नहीं था व एक लाख रुपये ट्रांसफर करने का भरोसा दिया था। सिविल लाइन थाना में पीड़ित की रिपोर्ट पर उसके विरुद्ध धारा 420, 467, 468, 471 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

यह भी पढ़ें: स्नूकर गेम पर हार जीत का दाँव लगा रहे 04 आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही

यह भी पढ़ें: आखिर 11 महीने का ही रेंट एग्रीमेंट क्यों बनाया जाता है..जानिए क्या है असली वजह

यह भी पढ़ें: 40 की उम्र के बाद महिलाएं ऐसे रखें अपना ख्याल, हमेशा रहेंगी फिट एंड फैब

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -