अपनी अनामिका उंगली की बनावट से जानिए आपके पास कितना है पैसा और कब मिलेगी तरक्की

- Advertisement -

जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति की जन्मकुंडली को देखकर उसके व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में बताया जाता है। ठीक उसी प्रकार सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अंगों की बनावट को देखकर व्यक्ति के भविष्य के बारे में आकलन किया जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के द्वारा व्यक्ति के अंगो की बनावट, तिल और निशान आदि को देखकर उसे आने वाले जीवन, व्यापार और धन संबंधित मामलों के बारे में जाना जाता है। साथ ही इसके द्वारा आप जान सकते हैं कि आपका जीवन कैसा रहेगा। इसके अलावा हाथों और उंगलियों की बनावट देखकर ये पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति के जीवन में कितना धन है। उंगलियों की बनावट किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताती हैं।

इसी कड़ी में आज हम बात करेंगे अनामिका उंगली यानी रिंग फिंगर की बनावट के बारे में। चलिए जानते हैं कि आपकी अनामिका उंगली की बनावट आपके स्वभाव के बारे में क्या कहती है….

लंबी अनामिका उंगली

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की अनामिका उंगली तर्जनी से लंबी होती है ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती हैं। इन लोगों के जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। ये लोग प्रशासनिक पोस्ट पर होते हैं। ऐसे लोग जॉब के साथ बिजनेस करने के भी शौकीन होते हैं और खूब शोहरत कमाते हैं। यानी ऐसे लोग धन कमाने में माहिर होते हैं।

छोटी अनामिका उंगली

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की अनामिका उंगली की लंबाई कम यानी तर्जनी से छोटी होती है, ऐसे लोगों के जीवन में उम्र बढ़ने के साथ ही धन की बढ़ोत्तरी होती जाती है। ऐसे लोगों के पास शुरुआती उम्र में तो धन कम रहता है, यानी दयनीय स्थिति होती है लेकिन बाद में इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है।

अनामिका और तर्जनी बराबर हो तो

यदि अनामिका और तर्जनी उंगली की लंबाई बराबर हो तो ऐसे व्यक्ति को स्वतंत्र जीवन जीना पसंद होता है। ऐसे लोग न तो दूसरों के काम में दखल देते हैं और न ही इन्हें किसी और का इनके काम में हस्तक्षेप करना पसंद आता है।  इनके पास पैसा टिकता नहीं है । यानी पैसा आता भी और खर्च भी होता रहता है। ऐसे जातक अपनी आय को लेकर अक्सर तनाव में रहते हैं ।

पतली अनामिका उंगली

जिन लोगों की अनामिका उंगली पतली होती है, ऐसे लोग जीवन खूब नाम और शौहरत पाते हैं। कहा जाता है कि इन लोगों को महंगी चीजें खरीदने का शौक होता है। हालांकि ऐसे लोग दानी भी होते हैं। इसके अलावा ऐसे लोग अपनी लव लाइफ में बेहद वफादार होते हैं।

मोटी अनामिका उंगली

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की अनामिका उंगली की मोटाई अधिक होती है ऐसे लोगों को जीवन में काफी देर से धन की प्राप्ति होती है। इन लोगों को धन के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। साथ ही ऐसे लोग धन को संचय भी नहीं कर पाते हैं। अगर संचय करते भी हैं तो एकाएक आवश्यक खर्च सामने आ जाता है ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी...

उत्तरप्रदेश कन्नौज/स्वराज टुडे: कन्नौज जिले की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने पर...

Related News

- Advertisement -