अन्तर्राष्ट्रीय तम्बाखू निषेध दिवस पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा सड़क सुरक्षा मोटर साईकिल रैली अभियान का समापन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: 75 वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर अन्तर्राष्ट्रीय तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय कोरबा द्वारा राड़क सुरक्षा मोटर साईकिल रैली अभियान का समापन रामरत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर कोहड़िया बरपारा स्थित तनाव मुक्ति केंद्र भवन में किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से महापौर राजकिशोर प्रसाद जी उपस्थित थे । उन्होने अपने संबोधन में कहा कि मानव कल्याण के प्रति अपने दायित्वों के निर्वहन में जो निष्ठा की प्रकाष्ठा होनी चाहिए हम समझते है कि आप लोग इससे भी ऊँचे स्तर के है और जनहित संबंधित कोई भी प्रोजेक्ट आप लेते हैं तो वो कार्य निश्चित ही शत् प्रतिशत शत सफलता को पाता है। अतिथि नूतन कुमार कंवर जी ने कहा कि जिस प्रकार के आप लोगो का कार्य संचालन है यदि यह कार्य प्रणाली हमारे प्रशासन में आ जाए तो विश्व परिवर्तन अतिशीघ्र हो जाएगा।

अनेक बीमारियों की जड़ है तंबाखू-डॉ बी.बी.बोडे

अतिथि डा.भरत भुषण बोडे ने ततम्बाखू निषेध दिवस के अवसर पर कहा कि इसका सेवन किसी भी रूप से करना हानिकारक ही होता है। शुगर, गर्भाशय कैंसर मुँह का कैंसर आदि रोग होता है।

जन जागरूकता रैली में प्रतिभागियों ने तय किया  300 गाँव 

सहसंचालिका बी. के बिन्दू ने बताया कि इस अभियान में लगभग 100 प्रतिभागी थे। जिसमें बहने भी शामिल थी। लगभग 300 गाँव व 1132 कि.मी. की सफर तय करते हुए सभी को जन जागरूकता संदेश दिया गया। अतिथि प्रभाकर पाण्डे जी ने संस्थान द्वारा जनहित के लिए किये गए कार्यों की सराहना करते हुए सभी को आपस में मिलजुल कर समाज को श्रेष्ठ समाज में बदलने की अपील की।

सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित

समापन कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को राजयोग एजुकेशन रिसर्च फाउण्डेशन द्वारा प्रमाण पत्र प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया गया एवं ब पु. बहनो द्वारा समस्त अतिथियो को बैज, शॉल देकर उनका सम्मान किया गया। मंच संचालन का कार्य शेखरराम यादव द्वारा किया गया । इस प्रकार कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
866SubscribersSubscribe

डी.डी.एम.पब्लिक स्कूल कोरबा में मनाया गया गुरू पूर्णिमा

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे:  सोमवार 21 जुलाई 2024 को डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल में बड़े उत्साह के साथ गुरू पूर्णिमा का पर्व मनाया गया। कार्यक्रम का आयोजन...

Related News

- Advertisement -