अनचाहे मस्से बिगाड़ रहे चेहरे की सुंदरता ! तो आजमाएं ये देशी नुस्खा, चंद दिनों में हो जाएगा छूमंतर

- Advertisement -

अपने चेहरे को सुंदर और दमकता बनाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं, लेकिन चेहरे पर होने वाले मस्से अक्सर खूबसूरती पर ग्रहण लगा देते हैं। दरअसल, फेस पर मिलेनिन की मात्रा अधिक होने की वजह से मस्से होने लग जाते हैं।

यूं तो मस्से होने से कोई ऐसा वैसा नुक्सान नहीं होता है मगर ये आपके चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ने का काम जरूर करते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने चेहरों के मस्से से परेशान हो गए हैं और इन को हटाना चाहते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं बेहद आसान और इफेक्टिव होम रेमेडीज। ये आसान घरेलू नुस्खा आपके किचन में ही मौजूद है। मस्सों को हटाने में लहसुन किसी जादुई इलाज से कम नहीं है, तो चलिए जानते हैं लहसुन से कैसे हटाए जा सकते हैं मस्से।

मस्सा हटाने में मददगार है लहसुन

यदि आप भी चेहरे और गर्दन पर होने वाले इन मस्सों से दुखी हो गए हैं और ये आपकी सुंदरता को बिगाड़ रहे हैं तो आप इन्हें हटाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले लहसुन को छीलकर उसकी कलियां निकाल लेनी है। उसके बाद उन्हें छोटे टुकड़ों में काटकर मस्से वाली जगह पर लगा कर रखना है और ऊपर से बैंडेज बांध लेना है। लगभग 4 से 5 घंटे तक इसी तरह से लगे रहने देना है। लगातार तीन से चार दिनों तक ऐसा करने पर आप खुद महसूस करेंगे कि आपको मस्सों से छुटकारा मिलने लगा है।

प्याज और लहसुन

फेस के तिल या मस्सों का सफाया करने के लिए प्याज लहसुन काफी मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए बस करना ये है कि प्याज और लहसुन दोनों को मिलाकर पीस लेना है और इनका रस निकाल लेना है। अब कॉटन की मदद से इस प्याज़ और लहसुन रस को मस्से वाली जगह पर लगाएं और 20 से 25 मिनट तक ऐसे ही ड्राई होने के लिए छोड़ दें। कुछ देर बाद साफ पानी से फेस वॉश कर लें। ऐसा लगातार करने से आप नोटिस करेंगे कि कुछ दिनों में ही आपके मस्से गायब हो जाएंगे।

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर वजन कम करने में ही नहीं बल्कि आपकी स्किन के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद है।लहसुन के पेस्ट में आप एप्पल साइडर विनेगर मिलाकर भी लगा सकते हैं। लहसुन और एप्पल साइडर विनेगर से बना ये पेस्ट आपको तिल और मस्सों से छुटकारा दिलाने में मदद कर सकता है।

यह भी पढ़ें: चूहों ने घर में मचा रखा है आतंक? छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये देसी नुस्खा, बिना मरे भाग जाएंगे सारे चूहे

यह भी पढ़ें: बहुत जल्दी उड़ जाता है सफेद बालों पर लगाई मेहंदी का रंग, तो मेहंदी लगाने के बाद करें बस ये काम, लंबे समय तक बाल रहेंगे काले

यह भी पढ़ें:  सरसों के तेल में मिलाकर लगा लीजिए ये चीज, गंजी खोपड़ी पर भी उगेंगे नए बाल, सफेद बाल होंगे काले

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
823SubscribersSubscribe

52 साल के रिक्शा वाले की 3000 गर्लफ्रेंड्स, पढ़िए हैरान कर...

उत्तरप्रदेश बरेली/स्वराज टुडे: सोशल मीडिया के दौर में इंसान ऑनलाइन जितना सोशल होता जा रहा है, उतना ही झूठा भी. वो अपनी असल जिंदगी को...

Related News

- Advertisement -