अधिवक्ता संघ चुनाव के मतपत्रों की गिनती फिर से होः अधिवक्ता धनेश सिंह; चुनाव अधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन

- Advertisement -

जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर अधिवक्ताओं के एक वर्ग ने चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर पुनः मतगणना कराए जाने की मांग की है।

कोरबा/स्वराज टुडे: हाल ही में संपन्न जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में सदस्यों द्वारा डाले गए मतपत्रों की गिनती से फिर से कराए जाने तथा पुर्नमतगणना तक नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण पर रोक लगाए जाने की अब मांग उठने लगी है। अधिवक्ता संघ चुनाव के लिए तय चुनाव अधिकारी को सौंपे ज्ञापन में अधिवक्ता धनेश सिंह ने कहा है कि वे जिला अधिवक्ता संघ कोरबा चुनाव वर्ष 2024-26 में अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी थे। जिस दिन मतगणना हुई उस दिन चुनाव अधिकारी द्वारा उन्हें बिना मतपत्र दिखाए कुल मत 11 मिलना बताया गया। जबकि उनके समर्थको की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। अतः बताए गए मतों की इस संख्या पर उन्हें संदेह है। अतः मांग है कि अध्यक्ष पद हेतु कुल मत पत्र को उन्हें दिखाकर पुनः गिनती किया जाए तथा पुर्नगणना होते तक नए पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण पर रोक लगाई जाए।

इसी तरह जिला अधिवक्ता संघ चुनाव में सचिव पद पर प्रत्याशी रहे अधिवक्ता सुनील यादव एवं पूर्व सचिव  अधिवक्ता चंद्रदीप शर्मा ने चुनाव में मतगणना के दौरान हेरा फेरी की आशंका जताते हुए पुनः मतगणना कराए जाने की मांग को लेकर चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही अधिवक्ता संघ कोरबा के चुनाव गिनती दिनांक-08.04.2024 के संपन्न होने उपरांत मतदान पेटी को किसकी अभिरक्षा में एवं कहाँ पर रखा गया है एवं मत पत्र सीलबंद अवस्था में है कि नही से संबंधित जानकारी विडियोग्राफी, पंचनामा सहित देने हेतु जिला एवं सत्र न्यायाधीश को ज्ञापन सौंपा गया है । वहीं छत्तीसगढ़ राज्य अधिवक्ता परिषद उच्च न्यायालय बिलासपुर के अध्यक्ष को भी मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई है । अधिवक्ताओं ने कहा है कि जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता तब तक जिला अधिवक्ता संघ के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह को स्थगित रखा जाए।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -