अजगर बना रहा था सियार को अपना शिकार,अविनाश यादव की संस्था आर.सी.आर.एस के सदस्यों ने मिलकर किया रेस्क्यू, देखें वीडियो

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: एन.टी.पी.सी से लगे गोपालपुर आई.बी.पी चौक से लगभग 5 किलोमीटर दूर दौड़ाधरी नाम के एक गांव के एक घर में लोग उस वक्त सख्ते में आ गए जब उनके घर के बाड़ी में एक 10 फिट लंबा अजगर एक सियार को अपना शिकार बना रहा था,घर वालों ने इसकी जानकारी अपने आस पास वालों को दी तब ही उनके पड़ोस के अमित कुमार चौहान ने देरी न करते हुए अविनाश यादव की संस्था आर.सी.आर.एस के सदस्य रघुराज,शंकर को कॉल कर इस घटना की सूचना दी।

कुछ ही समय बाद संस्था से रघुराज,शंकर,अंजली और प्रिया घटना स्थल पे पहुंचे तो उन्होंने देखा कि अजगर सियार को अपना शिकार बना चुका था ,घर वालों का कहना था की सियार अक्सर उनकी बाड़ी में घुस आते है रात को खाने की खोज में। हालाकि इसके बाद सदस्यों के द्वारा वहा रुक के इंतजार किया गया और अजगर के शिकार को छोड़ देने के बाद उसे पूरी सुरक्षा से रेस्क्यू कर लिया गया।

अमित कुमार चौहान ने बताया कि वो सांप को पहचान गए थे पर सांप को शिकार करते देख वो दर भी गए थे, इसलिए उन्होंने किसी भी तरह का जोखिम ना उठाते हुए सर्पमित्रों को संपर्क किया ,चारों ही सर्पमित्रों के द्वारा बड़ी सी सूझ बूझ के साथ काम करते हुए सांप को पकड़ा गया और आस पास के लोगों के दर को कम किया गया ।वन विभाग को सूचित करते हुए चारों सदस्यों ने सांप को रेस्क्यू किया जिसके बाद उसे दूर के ही जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। इस बरसात के मौसम में आजकल इन दिनों ऐसी बहुत सारी घटनाएं सामने आ रही हैं,जहां की सांप कभी मुर्गी,खरगोश,बिल्ली एवं अन्य जानवरों को अपना शिकार बना रहे है।

हेल्प लाइन नंबर — 9827917848-
7987957958-9009996789

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार वर्ष 2025 हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए वर्ष 2025 हेतु नामांकन आमंत्रित किए गए हैं। प्रतिवर्ष बच्चों को बहादुरी के अनुकरणीय कार्यों के...

Related News

- Advertisement -