‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ कांग्रेस ने फूंका बिगुल, देशभर में प्रदर्शन का ऐलान

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: कांग्रेस ने तीनों सेनाओं में भर्ती की नई अग्निपथ योजना पर अपने विरोध को तेज करने का फैसला किया है। इस कोशिश के तहत पार्टी आज रविवार को 20 राज्यों में अपने नेताओं को भेजकर प्रेस कांफ्रेंस करेगी।

अग्निपथ योजना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए घातक- कांग्रेस

इस दौरान अग्निवीर के रूप में सेना में भर्ती की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए इसे राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए घातक बताया जाएगा। अग्निपथ योजना की वापसी की मांग कर रही कांग्रेस का इसके खिलाफ यह पहला बड़ा राजनीतिक अभियान होगा। अग्निवीर भर्ती योजना के खिलाफ कांग्रेस की रविवार को होने वाली यह प्रेस कांफ्रेंस लखनऊ, पटना से लेकर चेन्नई और मुंबई तक होगी।

विरोध प्रदर्शन के लिए इन नेताओं को दी गई है जिम्मेदारी

लखनऊ में कांग्रेस महासचिव अजय माकन, पटना में युवा नेता कन्हैया कुमार, चेन्नई में सांसद गौरव गोगोई और मुंबई में सुप्रिया श्रीनेत अग्निपथ योजना का विरोध करने के लिए मैदान में उतरेंगे। इसी तरह सांसद दीपेंद्र हुडृडा जयपुर, मानवेंद्र ¨सह देहरादून, रंजीत रंजन चंडीगढ़, अखिलेश प्रताप ¨सह भोपाल, शोभा ओझा रायपुर, कैप्टन अजय यादव जम्मू, आलोक शर्मा शिमला, अल्का लांबा अहमदाबाद और पवन खेड़ा कोलकाता में मोर्चा संभालेंगे। रांची, जालंधर, हैदाराबाद, बेंगलुरु और गुवाहाटी में भी कांग्रेस नेता मीडिया से बातचीत कर अग्निपथ योजना को लेकर पार्टी का नजरिया जनता तक पहुंचाएंगे।

कृषि कानून की तरह अग्निपथ योजना को भी वापस लेना पड़ेगा- राहुल गांधी

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद पहले ही दिन से इस पर सवाल उठाते हुए सरकार और प्रधानमंत्री पर लगातार निशाना साध रहे हैं। अग्निवीर के रूप में भर्ती को राहुल ने सेना में ठेका प्रथा की तरह बताते हुए इसे न केवल वापस लेने की मांग कर रहे, बल्कि यह कहने से भी गुरेज नहीं कर रहे कि कृषि कानूनों की तरह सरकार को अग्निपथ योजना को भी वापस लेना होगा। कांग्रेस ने राहुल के इस रुख के अनुरूप शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अग्निपथ योजना की आलोचना की और इसे सेना में सुधार का हिस्सा बताए जाने के सरकार के दृष्टिकोण पर भी तंज कसा।


यह भी पढ़ें: OMG! 4 साल के बच्चे को डंसते ही जहरीले कोबरा की तड़प-तड़प कर मौत, मासूम पूरी तरह स्वस्थ


यह भी पढ़ें: अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को हिंसा के लिए उकसा रहे थे 5 फर्जी अभ्यर्थी, जाँच हुई तो निकला NSUI कनेक्शन


 

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी...

उत्तरप्रदेश कन्नौज/स्वराज टुडे: कन्नौज जिले की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने पर...

Related News

- Advertisement -