अगर आपके पास है बीपीएड की डिग्री, तो यहां जल्द करें आवेदन, निकली है 461 पदों पर भर्ती

- Advertisement -

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक (Senior Physical Education Teacher) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है और अंतिम तिथि नजदीक है. अभ्यर्थी 13 अगस्त 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई 2022 से जारी है. अगर आप बीपीएड पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अच्छी है.

जानें वेकेंसी डिटेल्स

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में सीनियर फिजिकल एजुकेशन टीचर के 461 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, पिछड़ा वर्ग के लिए 60 पद, अति पिछड़ा वर्ग के लिए 12 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 27 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 51 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 97 पद और सामान्य वर्ग के लिए 214 पद शामिल हैं.

आयु सीमा

राजस्थान में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

जानें वेकेंसी डिटेल्स

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीपीएड यानी की शारीरिक शिक्षा में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

जानें आवेदन शुल्क

इसके लिए सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमी लेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग / अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

चयन प्रक्रिया

राजस्थान में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षा अध्यापक पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी.

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -