अंतरराष्ट्रीय विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा कल्पतरु प्रोजेक्ट का किया गया उद्घाटन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: अन्तर्राष्ट्रीय विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय कोरबा द्वारा कल्पतरू प्रोजेक्ट का उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन कोहड़िया चारपारा, तनाव मुक्ति केंद्र कोरबा में समस्त अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर किया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि औद्योगिकिरण और शहरीकरण को नया रूप प्रदान करने के लिए जो समय-समय पर पेड़ो की कटाई की जाती है। मापदंडों के अनुसार तो ठीक है परंतु विकास के साथ-साथ हमारा कहीं न कही नुकसान भी है जिसके कारण आज ग्लोबल वार्मिंग की दशा देखने को मजबूर होना पड़ रहा है।

विशिष्ट अतिथि DFO प्रियंका पाण्डे जी ने कहा कि मानव की आवश्यकताए असीमित हो गई यदि हम कम से कम संसाधनो का उचित उपयोग करे और साथ ही साथ अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाए और समय प्रति समय उसकी पालना भी करते रहे तो ये हमारा पर्यावरण बहुत ही सुंदर और हरा भरा हो जाएगा। समस्त अतिथियों ने परिसर में पौधारोपण किया।

कार्यक्रम में अन्य अतिथि भी उपस्थित थे जैसे नरेन्द्र देवांगन ( पार्षद, कोहड़िया बरपारा, कोरबा ), एम. डी. मखीजा ( सिंधु समाज, संरक्षक), अजलि ठाकुर (विश्व ख्याति प्राप्त कवियत्री)। बी. के. बिन्दू एव बी.के. रूक्मणी दीदी ने समस्त अतिथियों को पौधा एवं उपहार देकर सम्मानित किया। सभी ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प भी लिया। शहर के सभी गणमान्य नागरिक कार्यक्रम में उपस्थित हुए।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -